HINDINATIONALPOLITICAL

आवासन आयुक्त ने ली निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा बैठक

आवासन आयुक्त श्री इन्द्रजीत सिंह ने शुक्रवार को आवासन मंडल मुख्यालय “आवास भवन” पर एक अहम बैठक लेकर प्रदेश भर में चल रही विभिन्न प्रगतिरत आवासीय योजनाओं के कार्यों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

आवासन आयुक्त ने कहा कि प्रदेश में आवासीय योजनाओं के प्रति लोगों ने खासा उत्साह दिखाया है। जयपुर शहर में अपार्टमेंट और विलाज के प्रति भी लोगों में गजब का आकर्षण देखने को मिला। उन्होंने  योजनाओं के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की तथा प्रभावी कार्ययोजना बना उन्हे कम से कम समय में पूरा करने के आदेश दिये।

श्री सिंह ने लॉटरी से वंचित रहे उपभोक्ताओं की राशि तुरंत रिफंड करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि बुधवार नीलामी उत्सव में भी असफल आवेदकों की अमानत राशि महज 72 घण्टे में स्वतः ही रिफण्ड हो जाती है। उन्होंने इस प्रक्रिया को इन योजनाओं के साथ भी अमल में लाने के निर्देश दिए।

आवासन आयुक्त ने शहरों में योजनाओं से सम्बन्धित हेल्प डेस्क को भी मजबूत करने के निर्देश दिए ताकि आमजन को आवेदन करने में किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि आमजन योजनाओं से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए विभाग की वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं या हेल्पलाइन नंबर्स से भी जानकारी जुटा सकते हैं।

आवासन आयुक्त ने बैठक में संबंधित साइट्स के अधिकारियों से साइट की वस्तुस्थिति जानी। उन्होंने संवेदकों के लिए चेताते हुए कहा कि यदि कोई भी संवेदक कार्य को समयावधि और तय मानकों पर पूर्ण करने में सक्षम नहीं है तो अभी छोड़ दे मंडल द्वारा कोई और व्यवस्था कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि आमजन का विश्वास ही मंडल की सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने किसी भी स्तर पर कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभिन्न आवास योजना में तैयार हो रहे आवासों को प्राथमिकता पर रखते हुए गुणवत्ता युक्त कार्य किए जाएं।

बैठक में सचिव डा॰ अनिल कुमार ,मुख्य अभियंता प्रथम श्री अमित अग्रवाल, मुख्य अभियंता एचक्यू श्री मनोज गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य नगर नियोजक श्री अनिल माथुर, अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री प्रतीक श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *