EDUCATIONHINDILIFESTYLELITERATURENATIONAL

शिक्षक दिवस 2024 के अवसर पर प्रिंसिपल्स एंड टीचर्स अवार्ड के तेरहवां संस्करण का होगा भव्य आयोजन

6 शिक्षकों का माला माथुर मेमोरियल "लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड इन एजुकेशन" से किया जाएगा सम्मानित

जयपुर , 8  सितम्बर  2024  : थार सर्वोदय संस्थान , सिम्पली जयपुर और रघु सिन्हा माला माथुर चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में शिक्षकों के सम्मान में  प्रिंसीपल्स एंड टीचर्स अवार्ड 2024 के  तेरहवें  संस्करण का आयोजन सोमवार 9 सितम्बर को शाम 5 बजे से रंगायन – जवाहर कला केंद्र में किया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजक सोमेंद्र हर्ष और अंशु हर्ष ने बताया की इस वर्ष कुछ ऐसे शिक्षकों का सम्मान भी करा जायेगा जिन्होंने अपना जीवन नयी पीढ़ी को ज्ञान देने मे समर्पित किया। माला माथुर मेमोरियल “लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड इन एजुकेशन” शिक्षा के क्षेत्र में कड़ी मेहनत और उपलब्धि का सम्मान है। इस वर्ग में डॉ जसबीर जैन, प्रोफ़ेसर डॉ पवन सुराणा, डॉ दुर्गा प्रसाद अग्रवाल, श्रीमती रूप कौल, श्रीमती उदय मिर्धा और श्री पंचशील जैन का लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मान किया जाएगा।

इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर पर जम्मू-कश्मीर, लखनऊ, नई दिल्ली और राजस्थान के सभी जिलों जिसमे जयपुर, जोधपुर, पाली, जालोर , अजमेर , बाड़मेर , कोटा से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी, प्राइवेट और NGO संचालित स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, प्री-स्कूल, और कोचिंग संस्थानों के करीब 150+ शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर रघु सिन्हा माला माथुर चैरिटी ट्रस्ट द्वारा हर साल की तरह इस वर्ष भी शिक्षा के क्षेत्र में अपना जीवन समर्पित करने वाले छह शिक्षकों को माला माथुर मेमोरियल लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा जाएगा। इस सम्मान समारोह का उद्देश्य उन शिक्षकों के योगदान को सराहना और मान्यता प्रदान करना है, जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और समाज को नई दिशा देने का कार्य किया है।

कार्यक्रम में विभिन्न प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों के प्राचार्यों और शिक्षकों को उनके अनुकरणीय योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा, जो न केवल विद्यार्थियों का मार्गदर्शन कर रहे हैं बल्कि समाज के उत्थान में भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

इस आयोजन के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया जाएगा और सभी सम्मानित शिक्षकों के प्रयासों को एक मंच पर आकर सराहा जाएगा। कार्यक्रम में छात्रों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी ।

ज्ञान को विकसित करने, प्रेरणा देने और रचनात्मक विचार को प्रोत्साहित करने की ये महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ शिक्षक में निहित हैं। इस वर्ष सम्मान समारोह में राजस्थान के 8  शहरों  – जयपुर, जोधपुर, अजमेर, बाड़मेर, उदयपुर, पाली, कोटा एवं जालोर से 111 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इसके आलावा दिल्ली , लखनऊ , जम्मू और कश्मीर, देहरादून से करीब 41 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *