EDUCATIONHINDINATIONAL

मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर में नए छात्रों के लिए ‘दीक्षारंभ’ समारोह का आयोजन

जयपुर, 16 सितंबर। मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर (एमयूजे) के डिजाइन संकाय और कला संकाय ने अपने प्रथम वर्ष के ‘दीक्षारंभ’ कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस कार्यक्रम में डिजाइन, मीडिया, कला, मानविकी, मनोविज्ञान, खेल और अर्थशास्त्र के नव प्रवेशित छात्रों का विश्वविद्यालय में औपचारिक स्वागत किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत औपचारिक दीप प्रज्ज्वलन और गर्मजोशी से स्वागत भाषण के साथ हुई। कुलपति प्रो. एन. एन. शर्मा ने कहा कि “हम अपने नए छात्रों का स्वागत करने और उन्हें वे उपकरण और कनेक्शन प्रदान करने के लिए उत्साहित हैं जिनकी उन्हें सफल होने के लिए आवश्यकता है।” उन्होंने कहा कि हमारा दीक्षारंभ कार्यक्रम न केवल छात्रों को हमारे परिसर से परिचित कराने के लिए बल्कि उन्हें एक सफल विश्वविद्यालय अनुभव के लिए प्रेरित और सुसज्जित करने के लिए भी बनाया गया है।

एमयूजे की कुलसचिव डॉ. नीतू भटनागर ने सृजनात्मकता और नवाचार को पोषित करने के लिए एमयूजे की प्रतिबद्धता पर ज़ोर देते हुए सभा को संबोधित किया। छात्र कल्याण विभाग के निदेशक डॉ. अनिल दत्त व्यास और चीफ वार्डन कर्नल (रि.) अजय सिंह शेखावत ने परिसर के जीवन और छात्र सहायता सेवाओं के बारे में जानकारी दी। स्कूल ऑफ मीडिया एंड कम्युनिकेशंस की निदेशक डॉ. फकीर मोहन नाहक और स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज एंड सोशल साइंसेज के निदेशक डॉ. त्रिशु शर्मा ने भी सभी छात्रों को संबोधित किया और उनका स्वागत किया। नए प्रवेशित छात्रों और उनके अभिभावकों ने भी कार्यक्रम मे सम्मिलित हुए एवं कार्यक्रम की प्रशंसा की।

कार्यक्रम का समापन धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, जिससे छात्र छात्राएं एमयूजे में अपनी शैक्षणिक यात्रा शुरू करने के लिए प्रेरित और उत्सुक हुए। नए छात्रों के लिए परिसर का पता लगाने और आगे की शैक्षणिक यात्रा के बारे में अधिक जानने का यह एक शानदार अवसर था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *