HEALTHHINDILIFESTYLENATIONAL

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने किया ग्रीन फिट मैराथन के पोस्टर का विमोचन

जयपुर, 25 सितंबर। आगामी 29 सितंबर, 2024 को विश्व हृदय दिवस के अवसर पर जयपुर के विद्याधर नगर में मोशन ब्रेन्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा ग्रीन फिट मैरथॉन का आयोजन किया जा रहा है। 3, 5 और 10 किलोमीटर श्रेणी में होने जा रही इस मैराथन का पोस्टर विमोचन राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी द्वारा किया गया। इस संबंध में मोशन ब्रेन्स प्रा. लि. के संस्थापक व इस इवेंट के आयोजक वीरेंद्र सिंह और जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष तथा इस कार्यक्रम के सहयोगी सुभाष गोयल ने दीया कुमारी से भेंट कर मैरथॉन में फ्लैग ऑफ के लिए आमंत्रित किया।

विद्याधर नगर क्षेत्र में पहली बार होने वाली इस टाइम रन मैराथन को लेकर शहरवासियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। आयोजकों के अनुसार अब तक लगभग 1500 से अधिक लोगों ने मैराथन के लिए पंजीकरण कराया है, इसमें हर उम्र के लोग शामिल हैं।

आयोजक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि 29 सितंबर को सुबह 5 बजे विद्याधर नगर के सन एंड मून कॉम्प्लेक्स से मैराथन का प्रारंभ होगा, जिसका रूट विद्याधर नगर स्टेडियम रोड से गुजरेगा। बॉलीवुड सिंगर रविंद्र उपाध्याय इस मैराथन में अपनी प्रस्तुति से प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करेंगे। अमृत पर्यावरण महोत्सव, राजस्थान के ब्रांड एम्बेसडर सुभाष गोयल के अनुसार यह मैराथन “रन फॉर ग्रीन अर्थ” के स्लोगन के साथ आयोजित की जा रही है। इसका उद्देश्य पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाना और हरित भारत व हरित विश्व का संदेश देना है। इसलिए सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट और टी-शर्ट के साथ एक पेड़ भी उपहार स्वरूप दिया जाएगा, ताकि वे पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दे सकें। मोशन ब्रेन्स के अरुण टेलर ने बताया कि मैराथन को मणिपाल हॉस्पिटल द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है, तथा इसके प्रायोजक तिलक बिल्डर्स और सह प्रायोजक जयपुर फिट हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *