EDUCATIONHINDILIFESTYLELITERATURENATIONAL

प्रिंसिपल्स एंड टीचर्स अवार्ड के तेरहवां संस्करण का हुआ भव्य आयोजन

6 शिक्षकों को माला माथुर मेमोरियल "लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड इन एजुकेशन" से किया गया सम्मानित

* राजस्थान , जम्मू – कश्मीर , दिल्ली, लखनऊ, देहरादून  के 150+ शिक्षकों का हुआ सम्मान

* राज्य मंत्री भूपेंद्र सैनी , श्री  के एक जैन ,  सुधीर माथुर सोमेंद्र हर्ष ने दिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

* 6 शिक्षकों को माला माथुर मेमोरियल “लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड इन एजुकेशन” से किया गया सम्मानित

जयपुर , 9 सितम्बर 2024 : थार सर्वोदय संस्थान , सिम्पली जयपुर और रघु सिन्हा माला माथुर चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में शिक्षकों के सम्मान में प्रिंसीपल्स एंड टीचर्स अवार्ड 2024 के तेहरवें संस्करण का आयोजन आज सोमवार 9 सितम्बर को रंगायन – जवाहर कला केंद्र में किया गया । कार्यक्रम के आयोजक सोमेंद्र हर्ष और अंशु हर्ष ने बताया की इस वर्ष कुछ ऐसे शिक्षकों का सम्मान भी किया गया जिन्होंने अपना जीवन नयी पीढ़ी को ज्ञान देने मे समर्पित किया। माला माथुर मेमोरियल “लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड इन एजुकेशन” शिक्षा के क्षेत्र में कड़ी मेहनत और उपलब्धि का सम्मान है। इस वर्ग में डॉ जसबीर जैन, प्रोफ़ेसर डॉ पवन सुराणा, डॉ दुर्गा प्रसाद अग्रवाल, श्रीमती रूप कौल, श्रीमती उदय मिर्धा और श्री पंचशील जैन का  लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मान किया गया । ज्ञान को विकसित करने, प्रेरणा देने और रचनात्मक विचार को प्रोत्साहित करने की ये महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ शिक्षक में निहित हैं। इस वर्ष सम्मान समारोह में राजस्थान के करीब 8  शहरों – जयपुर, जोधपुर, अजमेर, बाड़मेर, उदयपुर, पाली, कोटा एवं जालोर  से 111  शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा दिल्ली , लखनऊ , जम्मू और कश्मीर, देहरादून से करीब 41 शिक्षकों  को सम्मानित किया गया ।

समारोह में 
अतिथि के रूप में श्री के एल जैन , ज्योति खंडेलवाल, शिल्पा गोलेचा, अंशुल जैन ने आयोजकों की प्रशंसा करते हुए शिक्षकों के इस सम्मान समारोह को सराहा और शिक्षकों का उत्साहवर्धन किया , उन्होंने कहा कि शिक्षकों का काम न केवल ज्ञान को बढ़ाने में मदद करता है, बल्कि समाज को एक सकारात्मक दिशा में ले जाने में भी मदद करता है। शिक्षा क्षेत्र में वृद्धि और सुधार के लिए सरकार के उद्देश्य हैं, और इसके लिए हमें शिक्षा क्रियाओं को मजबूती से निर्वाचन करना होगा। हमें यह समझना है कि शिक्षा सिर्फ पाठ्यक्रम और किताबों से ही सीमित नहीं है, बल्कि यह जीवन कौशलों, नैतिक मूल्यों, और विचारशीलता को भी बढ़ावा देने में मदद करती है। कार्यक्रम में एम जी डी गर्ल्स स्कूल की  छात्राओं ने गुरु अष्ठकम की प्रस्तुति दी, पारुल सोनी ने मुरली की धुन पर सोलो परफॉर्मेंस दी , राजस्थानी फोक डांस की प्रस्तुति आई आई एस की सिमरन अग्रवाल व समूह ने दी ।

अतिथि के रूप में श्री के एल जैन अध्यक्ष राजस्थान चैम्बर ऑफ कॉमर्स  एंड इंडस्ट्रीज , मंत्रज्ञ निर्मला सेवानी, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री श्री भूपेंद्र सैनी, पचपदरा, बाड़मेर के विधायक अरुण चौधरी , एनआईएफडी की डायरेक्टर रोमा पोद्धार,   थार सर्वोदय संस्थान से सरस्वती हर्ष , रघु सिन्हा माला माथुर चैरिटी ट्रस्ट से श्री सुधीर माथुर उपस्थित रहे। सम्मानित एजुकेशन इंस्टिट्यूट में मुख्य मणिपाल यूनिवर्सिटी से प्रोफसर,डॉ. फकीरा मोहन नाहक , एमिटी यूनिवर्सिटी से डॉ. दीपाली भटनागर और डॉ. अनुपम जैन , हरिदेव जोशी यूनिवर्सिटी से सुधि राजिव  और डॉ. ऋचा यादव, आईआईएस   यूनिवर्सिटी से डॉ. आस्था सक्सेना, पोदार इंटरनेशनल कॉलेज से प्रोफेसर प्रवीण गोस्वामी, महाराजा सवाई मान सिंह विद्यालय से ज्योति जोशी, संत ज़ेवियर स्कूल से फादर अरुण एन्थोनी, पैलेस स्कूल से प्रीत शांडिल्य, एमजीडी गर्ल्स स्कूल से निकिता मुदगल, पोदार जंबो किड्स प्रीस्कूल से मेघा त्यागी, कैनवास इंटरनेशनल प्रीस्कूल  से नेहा बेनीवाल और मधु जांगिड़, कमला पोद्दार इंस्टिट्यूट से प्रियंका निगम और श्रुति निगम, अरीना एनिमेशन से रोलिका सिंह और देवेंद्र सिंह भाटी, मैक इंस्टिट्यूट से अनुराग शर्मा और हेमंत कुमार शर्मा और रेड स्कैच इंस्टिट्यूट से काशवी जैन और मोनू अग्रवाल  सहित कई शहरी एवं ग्रामीण स्कूलों के शिक्षक सम्मानित हुए । 
 
अंत में प्रतिभा राठौड़ ने राजस्थानी लोक नृत्य घूमर की प्रस्तुति दी । थार प्रेजेंट्स 13th  प्रिंसिपल्स और टीचर्स अवार्ड 2024  सिम्पली जयपुर और रघु सिन्हा माला माथुर चैरिटी ट्रस्ट के सानिध्य में हुवा जिसमे ट्रॉफी पार्टनर  गोल्डन डिवाइन क्रिएशन सीएस अंशुल जैन  द्वारा, टेक्नोलॉजी पार्टनर इमेजिन एप्पल रिसेलर  से अकांश पालीवाल और नीरज मेहरा , इवेंट एसोसिएट पार्टनर रिफ फिल्म क्लब एवं  एरीना एनीमेशन,मैक इंस्टिट्यूट,  एनआईएफडी कमला पोद्दार ग्रुप, न्यूट्रिशन पार्टनर राजदर्श प्रीमियम ड्राई फ्रूट्स से शिल्पा गोलछा, इवेंट मैनेज्ड बाय ट्रांस इवेंट्स से कोमल चौहान एंड मीडिया पार्टनर वॉइस ऑफ जयपुर रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *